नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मोतीचूर चकनाचूर के कुछ खीसे
source google photo

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अथिया शेट्टी की मोतीचूर चकनचूर इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई लेकिन दुर्भाग्य से यह बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा नहीं कर पाई। निर्देशक, देवमित्र बिस्वाल ने फिल्म की रिलीज को रद्द कर दिया है और कथित तौर पर निर्माताओं से क्रेडिट से उनका नाम हटाने के लिए भी कहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Debamitra Biswal 😊 (@debamitra_hasan) on

बिस्वाल का दावा है कि फिल्म के उनके संस्करण ने इसे स्क्रीन पर नहीं बनाया और एडिट टेबल पर कथित तौर पर इसे काफी बदल दिया गया। उसने पूरे विवाद को समझाते हुए एक लंबा बयान साझा करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया।

इसे यहाँ पढ़ें:

अब जब फिल्म आखिरकार रिलीज हो रही है, तो मैं हर किसी को बताना चाहूंगा कि यह मेरे जीवन की अब तक की सबसे कठिन यात्रा है। लेकिन दुर्भाग्य से अंत में सबसे अच्छा नहीं है। हम सभी अभिनेताओं से लेकर तकनीशियनों तक सभी ने फिल्म में शामिल इस फिल्म को बेहद प्यार और कड़ी मेहनत के साथ बनाया। लेकिन मुझे लगता है कि सभी यात्रा सफल नहीं होती। एक फिल्म में काम कर चुके हर व्यक्ति को अच्छी तरह से पता है कि एक फिल्म के लिए एक एडिट कितना महत्वपूर्ण है। एक साथ शॉट लगाने से फिल्म नहीं बनती। काश फिल्म के महत्वपूर्ण निर्णय निर्माताओं को यह समझ में आता। लेकिन मैं हमेशा उन खूबसूरत आत्माओं का आभारी रहूंगा, जिन्होंने मुझे इस फिल्म को पूरा करने में मदद की, लेकिन दुख की बात यह है कि हमारे द्वारा बनाए गए जादू को कोई नहीं देख सकता। धन्यवाद, चंदन अरोड़ा, मुझे यह दिखाने के लिए कि एडिट टेबल पर एक बेहतरीन फिल्म कैसे बनाई जाती है। सुंदर से परे इसे संपादित करने के लिए धन्यवाद। अफसोस की बात है कि दुनिया हमारा काम नहीं देख रही है। धन्यवाद, प्रफुल्लित करने वाले संवाद लिखने के लिए मेघ और मेरे साथ अद्भुत पटकथा लेकिन दुख की बात है कि दुनिया हमारे मस्ती के संस्करण को देखने नहीं जा रही है। शुक्रिया, नवाज़ जी, अथिया, विभा चिब्बर, नवनी परिहार, संजीव वत्स, अभिषेक रावत, सपना सैंड, करुणा पांडे, विवेक मिश्रा जी, उस्मान नागर जी, रचना पाइ, नन्ही देवांश, इस फ़िल्म में सर्वश्रेष्ठ लगाने के लिए। दुख की बात है कि किसी को भी यह देखने को नहीं मिलेगा। मैं केवल उन लोगों की ध्वनियों को संजोउंगा जो हंसी में बिना किसी पृष्ठभूमि के संगीत या उचित डबिंग के भी मेरे संस्करण की व्यक्तिगत स्क्रीनिंग में आनंद लेते थे। अफसोस की बात है कि संस्करण नहीं निकल रहा है। केवल कुछ मूर्खतापूर्ण अहम् झगड़ों के कारण जिनका कोई अर्थ नहीं है। धन्यवाद, मेरी पूरी टीम। शुक्रिया तारिक भाई, सुहास गुजराती, संजय बंसल, जीशान, इमरान … फिल्म में मेरी मदद करने के लिए न केवल आपका शुक्रिया अदा करता हूं, बल्कि मेरे साथ खड़े होने के लिए आपका शुक्रिया। क्षमा करें, मैं फिल्म को नहीं बचा सका। हम जानते हैं कि इसकी कितनी बड़ी संभावनाएँ थीं। लेकिन मुझे लगता है कि कभी-कभी बहुत ईमानदारी से लगाए जाने के बाद भी चीजें बर्बाद हो जाती हैं। मैं अब भी चाहता हूं कि मैं दुनिया को वही दिखाऊं जो मैंने बनाया था। शुक्रिया सोहैब, पिछले तीन सालों से इस सारे दर्द को उठाने के लिए और अभी भी चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहने के लिए। आपका समर्थन उपाय से परे है। मैं शायद इस फिल्म के साथ किस्मत से छोटा पड़ गया लेकिन निश्चित रूप से भगवान के लिए आभारी हूं कि आपने मुझे अपने पति के रूप में आशीर्वाद दिया। क्षमा करें, मैं इस बार आपको गौरवान्वित नहीं कर सका। Tanhaji Trailer : अजय देवगन और सैफ अली खान की आने वाली बेमिसाल फिल्म

सभी के पास और प्रिय लोगों को अंतिम रूप से बहुत महत्वपूर्ण सूचना:

यह ठीक है यदि आप अभी भी फिल्म देखना चाहते हैं लेकिन अपने जोखिम पर जाएं। मैं तुम्हारे भोज भून के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। एक अनुभव निश्चित रूप से मोतीचूर जितना मीठा है, लेकिन एक परिणाम कुल चकनाचूर है।

Leave a Reply