शादी करना चाहते हैं – आप कब से डेटिंग कर रहे हैं?क्या आपने शादी की बात की है?आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि इन चार चीजों को आप सफलतापूर्वक उसके साथ डेटिंग करते समय पास करते हैं:


1. पूर्ण होने तक उत्पन्न होने वाली समस्याओं पर काबू पाना


पाठ्यक्रम के संबंध समस्याओं और झगड़ों से नहीं बचते हैं। ऐसी कोई प्रेम कहानी नहीं है जो हर दिन हमेशा खुशी से गुज़रे, क्योंकि यह केवल फिल्मों में होनी चाहिए।
शादी करना चाहते हैं – यदि आपके और प्रेमी के बीच कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो आप दोनों क्या करते हैं?क्या आप समस्या को केवल तब तक छोड़ देते हैं जब तक कि वह अंत में भूल न जाए, या क्या आप उस समस्या से गंभीरता से निपटते हैंजो पूरी तरह से हल हो जाती है?
यदि आप मौजूदा समस्या के सर्वोत्तम समाधान की तलाश में चर्चा कर रहे हैं, तो रिश्ते को और अधिक गंभीर अवस्था में जारी रखना एक समस्या नहीं होनी चाहिए, जबतक कि आप हमेशा जिस तरह से करते हैं, उसे बनाए रखें।


2. एक-दूसरे के साथ खुला संवाद (ईमानदारी) बनाए रखें


क्या आप इस समय एक दूसरे के साथ ईमानदार हैं?क्या आपने हमेशा इस समय खुले संचार को बनाए रखा है?यदि प्रेमालाप के दौरान कुछ चीजें हैं, तो यह विवाहित जीवन में जारी रह सकता है, और अगर बाद में सब कुछ पता चला है, तो बेईमानी वास्तव मेंघरेलू जीवन को खतरा पैदा कर सकती है।


3. बैठक की आवृत्ति को सीमित करना


बहुत बार मिलना एक रिश्ते के लिए भी अच्छा नहीं होता है, क्योंकि अक्सर मिलने की आवृत्ति भी भागीदारों के बीच ऊब पैदा कर सकती है।


4. आत्मविश्वास से काम न लेने से भरोसा उठना


प्रेम संबंधों को जीवित रहने और मजबूत होने के लिए, भागीदारों के बीच विश्वास दिए जाने की आवश्यकता है। आप इस पर विश्वास करने में सक्षम होना चाहिए न किअभिनय। आपको उसे अपने साथ हमेशा अकेले रहने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, केवल आपके साथ रहना चाहिए और उसे अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने से मना करनाचाहिए। यदि आप अभी भी योग्य कार्य करते हैं, तो आपका रिश्ता अधिक समय तक नहीं टिकेगा।

Leave a Reply