अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे अधिक रन 36 रन हैं। जो दोनों सीमित ओवरों के प्रारूप में हुआ है। टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर से सबसे अधिक रन 28 रन हैं।

बांग्लादेश में ढाका क्रिकेट लीग में लालमठिया क्लब और एग्जिम टीम के बीच मैच खेला गया जिसे एग्जिम की टीम ने 4 गेंदों पर जीत लिया। लालमठिया टीम के गेंदबाज़ सुजॉन महमूद ने महज़ 4 गेंदे फेंकी और 92 लुटा दिए।

किसी गेंदबाज ने महज चार गेंदों में 92 रन लुटा दिए हों इस खबर को सुनकर आप विश्वास नहीं कर पाएंगे ना? लेकिन, क्रिकेट के मैदान में यह भी कारनामा देखा गया है। बाग्लादेश में खेले जा रहे ढ़ाका क्रिकेट लीग के एक मैच में गेंदबाज ने अंपायर के फैसले के विरोध में 4 गेंदों में 92 रन दे डाले। ढाका में खेली जा रही इस सेकंड डिविजन क्रिकेट लीग में लालमटिया टीम के गेंदबाज सुजोन महमूद ने अपने ओवर में केवल 4 गेंदें ही फेंककर 92 रन लुटाए, जिसमें उन्होंने 65 रन वाइड (13 गेंदों में) और 15 रन तीन नो बॉल फेंककर दिए। यह एग्जोम क्रिकेटर्स की पारी का पहला ही ओवर था और इस टीम ने इस तरह 10 विकेट से जीत दर्ज कर मैच अपने नाम कर लिया। विपक्षी टीम ने महज चार गेंद में मैच जीत लिया और क्रिकेट इंतिहास में संभवत: यह पहला वाकया होगा।

loading...

LEAVE A REPLY