मुजफ्फरपुर में बी सी ए के  छात्र ने किया आत्मदाह का प्रयास । ये घटना कुलपति आवास की है उसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया ।हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को  हिरासत में  ले लिया गया । बी सी ए परीक्षा की तिथि को लेकर हुआ था  ये विरोध।
 असल में मुजफ्फरपुर के भीम राव आंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय में छात्रों का गुस्सा और विरोध का स्वर लगातार बढ़ता जा रहा है। हमेशा  ही विवादों में रहने वाला विश्वविद्यालय छात्र हित को अनदेखा करने का दंश  झेलता रहा है।
आज लगभग बीस की संख्या में बीसीए छात्रों का प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिलने उनके आवास पहंचे। छात्र लगातार परीक्षा का डेट बदलने को लेकर परेशान  और गुस्से में थे। कुलपति ने छात्रों को गर्मी छुट्टी का हवाला देते हुए जुलाई के प्रथम सप्ताह में परीक्षा लेने का आश्वासन दिया।
वापस लौटने समय एक छात्र ने अपने साथ लाये पेट्रोल को शरीर पड़ छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। पर कर्मचारियों की तत्परता से छात्र को आग लगाने से पहले ही कब्जे में कर लिया गया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को थाने पर बिठा रखा है।
पूरे मामले पर कुलपति अमरेन्द्र नारायण यादव ने बताया की गर्मी छुट्टी के कारन कर्मचारी छुट्टी पर हैं। जुलाई में प्राथमिकता के आधार पर छात्रों की परीक्षा ली जायगी।
loading...

LEAVE A REPLY