प्योगयांग, 29 जून: नार्थ कोरिया के तानाशाह किम-जोंग-उन ने साउथ कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति पार्क-गुन-हाय और उनके खुफिया चीफ को मृत्युदंड की सजा सुनाई है, दोनों इस वक्त साउथ कोरिया में हैं इसलिए नार्थ कोरिया ने दोनों लोगों को तुरंत सौंपने का आदेश दिया है.
नार्थ कोरिया के आधिकारिक सोर्स KCNA के अनुसार पार्क-गुन-हाय ने 2015 में तानाशाह किन-जोंग-उन को मारने का प्लान बनाया था उस समय पार्क-गुण-गाय साउथ कोरिया के राष्ट्रपति थे, नार्थ कोरिया ने उन्हें गद्दार मानते हुए मृत्युदंड की सजा सुनाई है साथ ही स्पाई चीफ ली ब्युंग को भी मृत्युदंड की सजा सुनाई है.
KCNA ने कहा कि पार्क-गुन-हाय और स्पाई चीफ ली ब्युंग को नार्थ कोरिया को सौंपने के लिए नार्थ कोरिया के मंत्रालयों – नार्थ मिनिस्ट्री ऑफ़ स्टेट सिक्योरिटी, मिनिस्ट्री ऑफ़ पीपल सिक्योरिटी और सेंट्रल पब्लिक प्रोसीक्युटर्स ऑफिस ने संयुक्त रूप से साउथ कोरिया को पत्र लिखा है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तानाशाह किम-जोंग-उन पिछले डेढ़ दो वर्षों में अपने कई नेताओं और अधिकारीयों को मृत्युदंड की सजा सुना चुके हैं, उन्हें जिससे भी खतरा होता है उसे तुरंत फांसी दे दी जाती है.
loading...

LEAVE A REPLY