आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी में हुए दैनिक भास्कर अखबार के पत्रकार नवीन निश्चल एवं विजय सिंह की हत्या के मामले में से पूर्व भोजपुर के पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने इस मामले को गंभीरता से रात्रि पर ही लिया था. उन्होंने जहां पत्रकार की मौत पर दुख प्रकट किया. वहीं रात्रि प्रहर गड़हनी पहुंचे थे और खुद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की थी. हालांकि पहले ही अभियुक्त फरार हो चुके थे.

पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने तत्काल एसआईटी टीम का गठन किया. जिसमें एसडीपीओ सदर संजय कुमार अगिआव के इंस्पेक्टर गड़हनी के थानेदार तथा तरारी के थानेदार को रखा गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार जल्दी ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी. आपको बता दें कि मृतक पत्रकार नवीन निश्चल के भाई के बयान पर पूर्व मुखिया के पति हरसू मियां एवं उसके पुत्र पर FIR दर्ज हो चुका है.

 

इधर इस मामले में पुलिस कप्तान कमान ने खुद कमान संभाली है और छापेमारी कई स्थानों पर अभियुक्तों के लिए जारी है. आपको बता दें कि गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी में हुए दैनिक भास्कर अखबार के पत्रकार नवीन निश्चल एवं विजय सिंह की हत्या स्कार्पियो से कुचलकर कर दी गई थी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण हो गए थे और रात्रि सड़क जाम किया था. Scorpio को आग के हवाले कर दिया था.

 

आक्रोशितों ने किया था सड़क जाम

सोमवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने आरा-सासाराम मुख्य मार्ग जाम कर दिया. आवागमन को पूरी तरह से बाधित कर दिया. जिसके कारण इस सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. आक्रोशित लोग पूर्व मुखिया पति हरसु मिया एवं उसके बेटे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. हालांकि सड़क जाम थोड़ी ही देर के लिए था. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लोगों को जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लेने का आश्वासन दिया. तब जाकर जाम हट सका.

 

ऑपरेशन की निगरानी करेंगे पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान

बता दें कि आरा में दो पत्रकारों की हत्या के बाद पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता दिखाई है. मामले की जांच के लिए भोजपुर एसपी को निर्देश दिए गए है. डीएसपी सदर (भोजपुर) संजय कुमार के नेतृत्व में तीन थानेदार और चार सब इंस्पेक्टर की एक एसआईटी बनाई गई है. पूरे ऑपरेशन की निगरानी पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान खुद  करेंगे.आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में जोनल आईजी एनएच खान ने बताया जांच में यह पता चला है बाजार में पूर्व मुखिया और पत्रकार के बीच कुछ विवाद हुआ था. आईजी ने कहा है कि इस मामले में तकनीकी अनुसंधान भी किया जा रहा है और वो खुद इस मामले की निगरानी रख रहे है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हर कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में गड़हनी के वर्तमान थाना प्रभारी की भूमिका की भी जांच होगी.

souce: livecities

loading...

LEAVE A REPLY