पटना : बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के नाम से पटना में एक-दो नहीं बल्कि 18 फ्लैट हैं। इसके अलावा वे कई अन्य सम्पतियों की मालकिन भी हैं। भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार की बेनामी सम्पतियों की जानकारी मीडिया को दी है। सुशील मोदी ने लालू यादव की दो नई संपत्तियों का खुलासा किया है। उन्‍होंने खुलासा करते हुए कहा कि राजद अध्यक्ष लालू यादव की पत्‍नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना शहर के अंदर 18 फ्लैट एवं 18 पार्किंग की मालकिन हैं।

यह 18 फ्लैट कुल 18,652 स्‍क्‍वायर फीट में है, जिसकी वर्तमान कीमत 20 करोड़ रूपये से ज्यादा है। सुमो ने कहा कि राबड़ी देवी ने पटना शहर के 2 अलग-अलग स्‍थानों पर लालू के रेलमंत्री रहते हुए जमीन लिखवा लिया। इसमें 20 डिसमील जमीन दानपुर में है और दूसरी 15 डिसमील जमीन पटना के शेखपुरा में है।

मोदी ने कहा कि लालू यादव के परिवार की बेनामी सम्पति करीब 1000 करोड़ से ज्यादा की है जिसे लालू यादव ने नौकरी के बदले या फिर किसी नेता को मंत्री बनाने के नाम पर लिखवाया है। मोदी ने कहा कि यह पूरा मामला काफी गम्भीर है और इस मामले को वह आयकर विभाग,चुनाव आयोग और ई डि के पास लेकर जायेगें और कार्रवाई की मांग करेगें।

राबड़ी देवी ने यह जमीन उन लोगों से लिखवायी जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गई या रेल मंत्री के रूप में लालू यादव ने मदद की।

loading...

LEAVE A REPLY