बिहारशरीफ: यूपी चुनाव के बाद आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व वाली सरकार ने लड़कियों और महिलाओं के सुरक्षा को लेकर एंटी रोमियो स्क्वायड का आगाज किया है. जिसके माध्यम से स्कूल कॉलेज के बाहर मजनुओं को पकड़ने के लिए टीम लगातार कर रही है ताकि सुरक्षा मिल सके कुछ इसी तरह का अभियान बिहार में पिंक ब्रिगेड के नाम से चल रहा है.

नालंदा जिला पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने पिंक ब्रिगेड को रिचार्ज करने का काम किया. उन्होंने शहर के धनेश्वरघाट मंदिर के परिसर में डीएसपी निशित प्रिया व पिंक ब्रिगेड के तमाम अधिकारियों के साथ कार्यों की समीक्षा किया. एसपी ने कहा कि शहर के तमाम इलाकों में सुरक्षा देना हमारी दायित्व है. लड़कियों को शहर में सुरक्षा देने के लिए तमाम गर्ल्स स्कूल व निजी स्कूल के अलावे कोचिंग सेंटर्स के बाहर गश्ती करके रोमियो को पकड़कर जेल में भेजने का सख्त निर्देश दिया गया है.

इसके लिए पिंक ब्रिगेड की इंचार्ज अंजू तिवारी को निर्देश दिया है कि लड़कियों को मोटीवेट कर हेल्पलाइन का नंबर दें, जरुरत के अनुसार डीएसपी नहीं तो खुद मौके पर मै हाजिर रहूंगा जिससे लड़कियों के मन में जो दर घर कर गया है उसे दुर किया जाए. इसके लिए पिंक ब्रिगेड के हेल्पलाइन नंबर (99559 70002) पर कॉल करने के लिए आग्रह करने की बात कही गई. शहर में लगातार गश्ती के लिए बिहार तथा लहेरी थाना को आपस में समय के लिए आपस में सामंजस्य बैठाने को निर्देश दिया गया ताकि अभियान को सफल बनाने के लिए समय की कोई कमी न हो. कुमार आशीष ने साफ़ किया है की मनचलों के मन में बर्दी का खौफ होना चाहिए इसके लिए मनचलों पर कहर बनके टूट पड़िए महिलाओं और बेटिओं के सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. आपलोगों को गाडी या फिर फ़ोर्स का इन्तजार नहीं करना है बल्कि मौके पर बाइक से भी निकल जाइए. मनचलों और रोमियों को पकड़ने के लिए यह अभियान लगातार चलता रहेगा जिसका परिणाम भी दिखने लगेगा.

loading...

LEAVE A REPLY