एनआईआईएफटी युवाओं के बेहतर भविष्य को सवारने में कर रहा है योगदान

नाॅर्दन इण्डिया इन्सटीट्यूट आॅफ फैषन टेकनोलोजी (एनआईआईएफटी) फैषन, वस्त्र, प्रबंधन और प्रौद्योगिकी के छात्रों के करियर को संवारने के साथ उनके संचार कौशल को बढ़ाने में हर संभव प्रयास करता है। संस्थान का मानना है कि फैषन उद्योग के भविष्य के लिए एक करियर के रूप में फैशन, वस्त्र, विपणन और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने के लिए इस फील्ड में अध्ययनरत छात्रों को रोमांचक तरीके से प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

शुक्रवार को होटल सम्राट इंटरनेशनल में पै्रस वार्ता के दौरान एनआईआइएफटी के रजिस्ट्रार श्री इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने बताया कि निफ्ट जालंधर में सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस फ़ॉर टेक्सटाइल एंड अपीरल्स बनाने जा रही है । इस सेन्टर से उद्योग को ट्रेंड मैनेजर नवीकरण और खोज के लिए सहायता दी जाएगी ।

श्री इंद्रजीत सिंह ने कहा कि एनआईआइएफटी की स्थापना मोहाली में 1995 में पंजाब सरकार के द्वारा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्रालय के तहत की गई। एनआईआइएफटी डिज़ाइन, प्रबन्धन एवं प्रोद्यौगिकी के क्षेत्र में षिक्षा प्रदान करता है, जहाँ देष भर से महत्वाकांक्षी विद्यार्थी आकर इसके षिक्षा कार्यक्रमों से लाभान्वित होते हैं। साल दर साल यह संस्थान अपने प्रोग्राम में नए पाठ्यक्रमों को शामिल कर रहा है और परिधान उद्योग के साथ इसके लगातार बेहतर संबंध स्थापित हो रहें हैं। फैषन के कारोबार में उद्योग जगत को प्रषिक्षित पेषेवर उपलब्ध कराने के लिए एनआईआइएफटी, मोहाली ने साल 2008 में लुधियाना केन्द्र की स्थापना की।

loading...

LEAVE A REPLY