पटना : मेडिकल की तैयारी कर रहे लाखों स्टूडेंट्स को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बड़ी राहत मिली है। कोर्ट के आदेश के बाद ही शुक्रवार को सीबीएसई ने NEET का रिजल्ट जारी कर दिया है। दरअसल कोर्ट ने सीबीएसई को जल्दी रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया था जिसके बाद आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने नैशनल एलिजिबिलिटी ऐंड एंट्रेंस टेस्ट NEET 2017 के रिजल्ट्स जारी कर दिया गया है. परिणाम को सीबीएसई की ऑफिसियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर देखा जा सकता है.

 
रिजल्ट देखने के लिए आप निम्न प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं

– ऑफिशियल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं.
– NEET 2017 result and rank लिंक पर क्लिक करें.
– न्यू पेज ओपन होने के बाद अपना रोल नंबर और अन्‍य डिटेल्‍स डालें.
बता दें कि 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम कराई गई थी. देशभर में MBBS की 65 हजार और BDS की 25 हजार सीटों के लिए हुए NEET एग्जाम में इस वर्ष कुल 11 लाख 38 हजार 890 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इसमें 1522 एनआरआई और 613 विदेशी स्टू़डेंट शामिल रहे.
दो दिन पहले, भारत सरकार के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल ने जानकारी दी थी कि NEET 2017 का रिजल्ट 22 जून को आयेगा. लेकिन, शाम में इस नोटिफिकेशन को हटा लिया गया. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को नीट 2017 का रिजल्ट जारी करने की अनुमति सोमवार को दे दी थी. कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा था कि सीबीएसई 26 जून से पहले  नीट 2017 का रिजल्ट जारी कर दे.

loading...

LEAVE A REPLY