ऑस्ट्रलियाई सांसद Larisa Waters एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गयी हैं, इस बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पार्लियामेंट में भाषण देते वक्त अपने छोटे से बच्चे को दूध यानी Breastfeed भी कराया, ऐसा करने वाली वे दुनिया की पहली महिला हो गयी हैं, उन्होंने ऐसा इसलिए किया है ताकि महिलाओं और पुरुषों की सोच में बदलाव हो सके.

उनकी बच्ची का नाम अलिया है जिसे उन्होंने 4 महीने पहले ही जन्म दिया है. संसद में स्तनपान करने वाली आलिया दुनिया की पहली बन गयी हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि लारिसा वाटर्स ऑस्ट्रेलिया ग्रीन पार्टी की सह-उप नेता हैं, वह 22 जून को एक स्वास्थ से सम्बंधित बिल पर चर्चा कर रही थीं, उन्होंने भाषण देते वक्त अपनी बेटी आलिया को दूध भी पिलाया. वह कुछ समय पहले ही अपनी मैटरनिटी लीव से वापस लौटी हैं और अपनी बेटी को भी संसद में ले आती हैं.

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि पहले ऑस्ट्रेलिया की संसद में नवजात बच्चों को स्तनपान कराना प्रतिबंधित था लेकिन लारिसा वाटर्स ने पिछले साल ने संसद में आवाज उठाकर बच्चों को स्तनपान कराने के कानून में परिवर्तन करा दिया और संसद में स्तनपान कराने से प्रतिबन्ध हटा लिया गया.

loading...

LEAVE A REPLY