रांची/पटना : नीतीश कुमार का एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के सवाल पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को रांची में कहा कि समर्थन दे ही दिए हैं आपलोग छाप ही दिए हैं तो इस पर क्या बोले? लालू ने कहा कि जब नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू ने समर्थन दे दिया है तो हमें इस पर अब कुछ नहीं कहना है।
वहीं लालू ने यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार पर बोलते हुए कहा कि इसको लेकर दिल्ली में बैठक होगी वहीं पर यूपीए के उम्मीदवार तय होगा. हम कांग्रेस व अन्य दलों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार करेंगे। फिलहाल इस मामले पर कुछ नहीं कहना है।
बताते चलें, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नाम पर अपना समर्थन देने को लेकर पटना में बुधवार को जदयू राष्ट्रीयकारिणी की बैठक आयोजित की गई थी, जिसमे सभी सांसदों और विधायकों ने राष्ट्रपति मामले पर अंतिम फैसला लेने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया था। शाम तक नीतीश कुमार की तरफ जदयू महासचिव केसी त्यागी ने रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की बात कही थी।
केसी त्यागी ने कल कहा था कि रामनाथ कोविंद अच्छे व्यक्ति हैं। बिहार में राज्यपाल के तौर पर उनका कार्यकाल बेहतर रहा है। वे राष्ट्रपति के बेहतर उम्मीदवार हैं।
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने भी सोमवार को जैसे रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर हुई थी, वे उनसे मिलने राजभवन पहुंच गए थे। तब नीतीश ने यह भी कहा था कि राज्यपाल रामनाथ कोविंद के साथ उनके संबंध मधुर रहे हैं। बिहार में बतौर राज्यपाल उनका कार्यकाल निर्विवाद रहा है। कोविंद को उम्मीदवार बनाये जाने से मुझे व्यक्तिगत रूप से खुशी हुई है।
loading...

LEAVE A REPLY