demo pic

न्यूज़ डेस्क: आरआईएल के चेयरमैन मुकेश के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कम्पनी जियो ने पुरे टेलिकॉम सेक्टर में धमाल मचा रखा है. लेकिन इसकी सेवा से लगातार ग्राहक परेशान भी रहे हैं. अभी फिलहाल जियो के नेटवर्क और डाटा स्पीड कंपनी के मुताबिक़ नहीं है जिसमें सुधार करने के लिए आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ा कदम उठाया है.

ये भी पढ़े :- JIO का आने वाला है नया धमाकेदार ऑफर , जाने क्या

जियो के नेटवर्क और डाटा स्पीड में बढ़ोतरी के लिए रिलायंस जियो अपने मोबाइल टावर की संख्‍या बढ़ाकर 2 लाख करने का फैसला किया है. फिलहाल पुरे देश में कंपनी के 1 लाख मोबाइल टावर लगाए जा चुके हैं जबकि अगले कुछ महीनों में 1 लाख टावर और लगेंगे. ग्रीनफील्ड इन्वेस्टमेंट के तहत 2 लाख करोड़ रुपए खर्च किये जायेंगे जहां ये टावर भी लगाए जाने हैं. ऐसे में आप भी मोबाइल टावर लगवाने लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको टावर लगाने वाली कंपनियों की वेबसाइट पर जानकर उसके लिंक में अपने नाम और एड्रेस के साथ प्रोपर्टी की पूरी डिटेल देनी होगी. अगर आपके पास छत है तो कम से कम 500 वर्ग फुट की जगह देनी होगी. अगर आपके पास प्लॉट है तो इसके लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट की जगह होनी जरूरी है.

ये भी पढ़े :- 31 जुलाई तक बढ़ी जिओ की फ्री सर्विस
टावर लगवाने के लिए आपको कम से कम 500 वर्ग फुट की जगह देनी होगी। वहीं, अगर आपके पास प्लॉट है तो इसके लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट की जगह होनी जरूरी है. इस तरह के मोबाइल टावर लगवाने पर मोबाइल ऑपरेटर कंपनियां द्वारा शहरों में मंथली रेंट 25 से 30 हजार रुपए तक दिया जा जाता है. अगर यह मोबाइल टावर आपकी प्रॉपर्टी पर लग रहा है तो इसके लिए आपको अपनी ओर से कोई खर्च नहीं पड़ेगा सारा काम मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी का होगा. इसके लिए आपके पास जमीं के कागजात जिसमे टावर लगवाना चाहते हैंतो इन कागजात की आवश्यकता पड़ेगी जिसमे क्रमशः अपना आईडी प्रूफ, लैंड सर्वे रिपोर्ट, सिविक बॉडी से एनओसी के पेपर.

loading...

LEAVE A REPLY