बिहार में घोटालों की मानों भरमार लग गई है। टॉपर घोटाला, बीएसएससी घोटाला का बाद अब मिट्टी घोटाला का मामला सामने आया है। इसको लेकर बिहार की राजनीतिक सियासत एकबार फिर गरमा गई है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने लालू परिवार पर 90 लाख रूपये का मीट्टी की घोटाला का आरोप लगाया है। जबकि लालू यादव पटना-जू को फ्री में डेढ़ साल तक गोबर देने को बात कहकर बचते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़े :- बिग ब्रेकिंग :- बिहार में jio का नेटवर्क हुआ गायब

वहीं पटना-जू के निदेशक नंदकिशोर ने सफाई देते हुए कहा है कि जो भी मिट्टी का काम हुआ है वह नियमानुसार हुआ है। मिट्टी जिस जगह से लाने की बात चल रही है वहां से मिट्टी नहीं आयी है। मिट्टी की खरीद 17 लाख रूपये में हुई है। मिट्टी 6-7 जगह से आया है। हमारे यहां टेंडर नहीं होता है। क्रय समिति के द्वारा पांच जगहों से कोटेशन रेट लिया जाता है। जिसका कोटेशन रेट कम रहता है उसको क्रय समीति खरीदने का ऑडर देती है। टोटल ये काम 90 लाख का है जिसमें 44 लाख की ही मिट्टी का काम हो रहा है । ये काम बोटनिकल गार्डन में हवाई पट्टी के साइड में हो रहा है और एयर अथॉरिटी थीम बेस गार्डेन बनाने के लिए पैसा दे रही है।

ये भी पढ़े :- JIO का आने वाला है नया धमाकेदार ऑफर , जाने क्या

उन्होने कहा कि बीरेंद्र प्रसाद के नाम से जो एमएस इंटरप्राइजेज फॉर्म है जो मिटटी सप्लाई का काम करती है वही अभी मिटटी का काम कर रही है। यहां अक्सर मिट्टी का काम होते रहता है। जंगल क्रेज में 2 किलोमीटर पर काम हो रहा है न कि जिस साईड में पंक्षी और जानवर के रहते हैं। इससे जानवरों को रात में काम होने पर कोई परेशानी नहीं होती है। ये सभी काम बिहार फोरेस्ट मैनुअल के द्वारा ही हो रहा है।

loading...

LEAVE A REPLY