सिवान: लोग ठीक ही कहते है कि वर-वधू की जोड़ी पहले से ही ऊपर वाला तय करता है और इंसान चाहे जितना भी भाग दौड़ करे पर शादी वहीं होती है जिससे लिखी होती है. गड़खा के रामपुर में हुई एक अनोखी जोड़ी की शादी को देख तो ऐसा ही लगता है. जी हां! रामपुर में सोमवार को जिस वर-वधू की शादी हुई उनकी लंबाई महज तीन फीट ही है.

रामपुर निवासी स्व गुलाब चंद्र शर्मा की 19 वर्षीया पुत्री की लंबाई महज तीन फीट ही है, छोटा कद होने के कारण उसकी शादी कहीं नहीं हो पा रही थी. इस बीच सीवान से किसी काम से अनीता के बड़े पिता योगेंद्र प्रसाद के घर आये तो कुछ लोगों की नजर अनीता पर पड़ी उन लोगों ने बताया कि इसकी कद-काठी का एक लड़का सीवान जिले के मैरवा थाने के सेमटाड़ गांव में है. फिर क्या था, रामपुर से कुछ लोग सेमताड़ निवासी विश्वजीत के घर गए और पूरी बात बताई. इसके बाद जयराम शर्मा के पुत्र विश्वजीत से अनीता के रिश्ते की बात पक्की हो गई और छह मार्च को शादी की तारीख तय हुई. सोमवार को सीवान के सेमताड़ से विश्वजीत बारात लेकर रामपुर पहुंचा. पंचायत के लोगों को जैसे ही इस अनोखी जोड़ी की शादी की बात पता चली, आसपास के कई गांवों के हजारों लोगों की भीड़ उनकी शादी को देखने के लिए जुट गई.

हिंदू रीति-रिवाज के साथ काफी धूमधाम से दोनों की शादी कराई गई. इस शादी समारोह में जुटे लोगों ने वर-वधू को सुखी दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया इसके बाद अनीता और विश्वजीत हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए.

loading...

LEAVE A REPLY