पटना : राजधानी के पुनाईचक इलाके में बुधवार को आग लगने से दर्जनों झोपडियां जलकर राख हो गयी. शास्त्रीनगर थाना अंतर्गत पुनाईचक के आफिसर्स फ्लैट के ठीक सामने बुधवार की दोपहर एक झोपड़ी में आग लगी. देखते ही देखते एक झोपड़ी में लगी आग बाकी झोपड़ियों में फैलती चली गई. आनन-फानन में दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. अब जाकर आग पर काबू पा लिया गया है. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. हताहतों की जांच चल रही है. जानकारी मिलने तक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

 

 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
दमकल के कर्मियों ने आग की वजह बताते हुए कहा कि बिजली का तार झोपड़ी से सटा था. अभी भी तार नीचे ही दिख रहा है. इसीलिए आग की वजह शॉर्ट सर्किट ही है. हालांकि, शुरुआत में ये अफवाह फैली थी कि सिलिंडर फटने से आग लगी है. लेकिन शास्त्रीनगर पुलिस भी सिलिंडर फटने की खबर से इनकार कर रही है. पुलिस के अनुसार भी शार्ट सर्किट ही आग की वजह थी. अब आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है.

 

 

नहीं आयी होती दमकल की गाड़ी तो खाक हो सकती थीं १५० झोपड़ियां

घटनास्थल पर एक साथ १५० से अधिक झोपड़ियां हैं. सभी एक दूसरे से जुड़ी हैं. मुख्य रूप से इसमें मजदूर वर्ग को लोग रहते हैं जो राजधानी के होटलों में काम करते हैं. आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने समझदारी दिखाते हुए तुरंत ही दमकल को बुला लिया. वरना जरा सी देर होने पर सभी झोपड़ियां जल जाती. कम से कम ३०० लोग इससे प्रभावित होते. अभी भी तीन दर्जन के करीब लोगों का आशियाना खाक हो चुका है.

loading...

LEAVE A REPLY