पटना : बिरला एड्यूटेक लिमिटेड (बीईएल) यश बिरला समूह की कंपनी , ने पूरे भारत में 80 से अधिक स्कूलों के अपने मजबूत नेटवर्क में एक और कड़ी को जोड़ते हुएय पटना के खगौल में बिरला ओपन माइन्ड्स प्री स्कूल, बीओएमपीएस को लॉन्च किया है। स्कूल का उद्घाटन श्री विजय आनंद, क्षेत्रीय प्रबंधक, सेल्स एंड ऑपरेशन ईस्ट ज़ोन.बिरला एड्यूटेक लिमिटेड की उपस्थिति में श्री संजीव चौरसिया, विधायक, भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया गया।

छोटे बच्चों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह स्कूल एकमात्र प्रीस्कूल होगा। बिरला ओपन माइन्ड्स प्रीस्कूल का महत्वपूर्ण आकर्षण इसका अनूठा बिरला एड्यूटेक पाठ्यक्रम है जो ष्परिपूर्ण बच्चा पर केन्द्रित है और हॉवर्ड गार्डनर द्वारा बताए गए ष्मल्टीपल इंटेलिजेंस के सिद्धान्त् पर कार्य करता है। प्रीस्कूेल स्तर पर गतिविधि आधारित दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करता है कि सीखने के समृद्ध माहौल में बच्चे सीखने की प्रक्रिया का आनंद उठायें। 10:1 का छात्र शिक्षक अनुपात प्रत्येकक बच्चे पर व्यक्तिगत ध्यान सुनिश्चित करता है।

इस महत्वंपूर्ण अवसर पर हर्ष व्यक्त करते हुएए मुख्य अतिथि, श्री संजीव चौरसिया, विधायक, भारतीय जनता पार्टीए ने कहा, श्यह सुखद प्रतीति है कि बिरला एड्यूटेक लिमिटेड कम आयुवर्ग में ही शिक्षा के लिए एक प्रगतिशील दृष्टिकोण प्रदान करने और न सिर्फ पटनाए बल्कि पूरे बिहार में विद्यार्थियों की प्रगति के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। युवा पीढ़ी को समृद्ध बनाने के इन उपक्रमों से हमारा देश शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेगाए कोई भी क्षेत्र इससे अछूता न रहेगा और न ही कोई बच्चा शिक्षा से वंचित ही रहेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये बच्चेय हमारे भविष्य के नेता न सिर्फ बिहार को बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित करेंगे। मेरी ओर से इस संस्था को और उन सभी व्यृक्तियों को मेरी शुभकामनाएं जो एक उज्जवल भविष्य और प्रतिभावान प्रतिभाएं विकसित करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इससे जुड़े हुए हैं।

एसोसिएशन पर टिप्पणी करते हुए फ्रैंचाइजी के मालिक, श्री सोनेशकर सारंग, ने कहाए श्हम पटना में बिरला एड्यूटेक ब्रांड के तहतए बिरला ओपन माइन्ड्स के नाम से इस स्कूल, जो कई अन्य स्कूलों में एक नया कदम हैए की घोषणा से रोमांचित हैं। बिरला एड्यूटेक लिमिटेड ने सदैव ही अकादमिक उत्कृष्टता का एक केंद्र बने रहने का लक्ष्य रखा हैए और बच्चों को व्यापक सोच रखने के लिए एक मंच और देश को शिक्षा के क्षेत्र आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान किया है।

श्री विजय आनंद, क्षेत्रीय प्रबंधक, सेल्स एंड ऑपरेशंस फॉर ईस्ट ज़ोन, ने कहा, श्बिरला एड्यूटेक का उद्देश्य गुणवत्तायुक्तै शिक्षा प्रदान करना और समाज एवं उसके सदस्यों के प्रति छात्र संवेदनशीलता को पोषित करके एक संगठित संस्कृति का निर्माण करना है। श्री सोनेशकर सारंग के साथ जुड़कर एकीकृत और समग्र शिक्षण अनुभव की पेशकश करके हम स्व्यं को देश भर के छात्रों के लिए सर्वोत्तम शिक्षा वातावरण निर्मित करने के हमारे विजन के अनुरूप पाते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY