पटना – बिहार के शिक्षा क्षेत्र की प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक अश्वनी पब्लिक स्कूल ने सफलतापूर्वक अपने 14 वर्ष पूरे कर लिए । इस उपलक्ष्य में शनिवार को भुसौला, दानापुर स्थित स्कूल प्रांगण में वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि डॉ. सी पी ठाकुर ( राज्यसभा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री ), विशिस्ट अतिथि प्रो. प्रभात कुमार सिंह
( निदेशक एम्स ) , डॉ. सी एम सिंह ( चिकित्सा अधीक्षक , एम्स ), स्कूल के प्रबंध निदेशक अश्वनी कुमार सिंह व स्कूल की निदेशक निशिकांता सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया । इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. सी पी ठाकुर ने कहा की आने वाले पीढ़ी के लिए जरुरी है की उनके व्यक्तित्व का पूर्ण विकास हो । व्यक्तित्व विकास के कई आयाम हैं जिसमे सांस्कृतिक विकास महत्वपूर्ण है । बच्चों के सांस्कृतिक विकास के जरिये उनके व्यक्तित्व का पूर्ण विकास संभव है और इसके लिए सभी को प्रयास करना चाहिए । इस दिशा में अश्वनी जी के द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय व प्रशंसनीय है ।
कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना से की गयी जिसे कक्षा ९वीं एवं १०वीं के छात्रों ने प्रस्तुत किया । इसके पश्चात कार्यक्रम में विभिन्न नृत्य – संगीत की पेशकश की गई जिसमें नन्हें – मुन्हे बच्चों ने रंगमंच पर अपनी भोली – भाली अदाओं से सभी अभिभावकों के साथ – साथ सारे दर्शकों को मुग्ध कर दिया ।
गोलमाल, ठरकी चारों, स्वाग से स्वागत, अक्कर – बक्कर, धाकड़, क्रिसमस आदि गानों पर बच्चों द्वारा दी गयी प्रस्तुति से हॉल में उपस्थित लोग झूम उठे । वहीं अन्य बच्चों ने भी बॉलीवुड नृत्य – संगीत की प्रस्तुति देकर सभी लोगों का दिल जीत लिया ।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण विभिन्न राज्यों का नृत्य रहा जिसे बच्चों ने बखूबी प्रस्तुत किया । इसके साथ हीं स्कूल के बच्चों द्वारा टाइगर एक्ट, गाँधी एक्ट, बेटी बचाओ एक्ट, स्वक्छ्ता अभियान व बिहार गाथा की भी प्रस्तुति दी गयी ।
इस अवसर पर उपस्थित स्कूल की निदेशक निशिकान्ता ने कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चों का मनोबल बढ़ता है एवं उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बड़ा मंच मिलता है । हमे उम्मीद है कि जिस तरह हमने सफलतापूर्वक 14 वर्ष पूरे किए है वैसे ही आगे भी अपने पथ पर बढ़ते रहेंगे । कार्यक्रम के समापन समारोह में आगत अतिथियों द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया ।

loading...

LEAVE A REPLY