वैशाली की इन दोनों लड़कियों का नाम अंजलि और दीपशिखा है, जो खानपुर की रहने वाली हैं. ये दोनों बीते 1 अप्रैल से गांव से फरार थीं. और अब जब लोगों के सामने आईं हैं तो दोनों पति-पत्नी बनकर. हालांकि दोनों के साथ रहने में कोई कानूनी अड़चन नहीं है. लेकिन अब अंजलि के ऊपर दीपशिखा के अपहरण के जुर्म की तलवार लटक रही है. कारण यह कि दीपशिखा अभी नाबालिग है. उसने 2016 में मैट्रिक की परीक्षा पास की है और उसकी उम्र अभी 17 साल है जबकि पति बनी अंजलि 23 साल की है.

अपहरण का मामला भी हुआ दर्ज

बीते 1 अप्रैल को जब दोनों लडकियां, जिनका घर गांव में अगल-बगल ही है, एकसाथ गायब हो गईं तो पहले तो दोनों परिवारों ने बहुत ढूंढा लेकिन जब वो नहीं मिली, तब 10 अप्रैल को अपहरण का मामला दर्ज कराया गया.अब जब दोनों लडकियां सामने आ गई हैं, तो दीपशिखा के परिवार वालों ने अंजलि पर उनकी नाबालिग बेटी के अपहरण का इल्जाम लगाया है. मामले की जांच कर रहे अधिकारी मनोरंजन सिंह का कहना है कि दीपशिखा के पिता शैलेन्द्र सिंह ने IPC की धारा 363 और 366 के तहत मामला दर्ज कराया है.

ये भी पढ़े : चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम तैयार

जाने कैसे हुआ प्यार

इस बारे में दुल्हन दीपशिखा का कहना है कि अब वो किसी कीमत में एक-दूसरे से अलग नहीं हो सकते. दोनों के बीच कब प्यार हुआ यह किसी को अहसास नहीं है. दीपशिखा कहती है कि हम दोनों एक दूसरे से शादी कर चुके हैं. दीपशिखा ने बताया कि मुझे मेरे परिवार ने काफी परेशान कर दिया था. इतना कि मेरे पास सुसाइड के अलावा कोई चारा नहीं था और हम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. हम दोनों की प्लानिंग थी कि साथ जिंदगी बिताएंगे. अंजलि के बारे में दीपशिखा बताती है कि अंजलि ने अपना सेक्स चेंज करा शादी करने की बात कही थी. मैं अंजलि को अपना सब कुछ मानती हूं.

सेक्स चेंज कराने मुंबई भागी थी दोनों लड़की

दोनों लड़कियों ने पुलिस को बताया है कि उनका अपहरण नहीं हुआ है. दोनों एक दूसरे से प्यार करती हैं और शादी कर चुकी हैं, इसलिए दोनों पति-पत्नी हैं. वो घर से भाग कर मुंबई चली गई थीं. वहां सर्जरी के जरिए अंजलि अपना सेक्स चेंज कराना चाहती थी. इसके लिए करीब 11 लाख रूपये की जरुरत थी. अंजलि ने बताया कि डाक्टर ने सलाह दी कि पहले पुलिस केस से निपट लो उसके बाद सेक्स चेंज कराना.

ये भी पढ़े : C.B.I. निदेशक रणजीत सिन्हा ने किया लालू बचाओ : सुशील

फिलहाल पुलिस हिरासत में दोनों लड़कियां

दोनों लडकियां फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं, जहां उन्हें अदालत में पेश करने की तैयारी है. जांच अधिकारी का कहना है कि दोनों साथ रहना चाहती हैं और शादी भी कर चुकी हैं लेकिन अदालत इस पर क्या फैसला देती है, ये देखना होगा. पुलिस दीपशिखा का मेडिकल भी करवा रही है.

loading...

LEAVE A REPLY