उत्तर और दक्षिणी बिहार को जोड़नेवाले लाइफलाइन महात्मा गांधी सेतु पर ट्रैफिक का दबाव कम करने के मकसद से बने पीपा पुल पर अब रात में भी परिचालन शुरू होगा. पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बुधवार को पीपा पुल का निरीक्षण करने के बाद यह जानकारी दी है. इस संबंध में पटना जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने वैशाली डीएम रचना पाटिल और ट्राफिक एसपी के साथ पीपा पुल के पास आज बैठक भी किया जिसमें विभिन्न बातों पर चर्चा हुई.

ये भी पढ़े : एक दिन में बनेगा PAN , इंतजार होगा खत्म

 

 

बैठक के बाद पटना डीएम संजय अग्रवाल ने कहा कि महात्मा गांधी सेतु के पाया संख्या 1 से 8 जो वैशाली के क्षेत्र में आता हैं वहां एक लेन को बंद कर एक ही लेन से दोनों तरफ का ट्रैफिक चलाया जायेगा. उन्होंने कहा कि गुरुवार दोपहर दो बजे से अगले 24 घंटे तक इसका ट्रायल रन होगा जो अगले दिन दो बजे तक चलेगा. उसके बाद ट्रैफिक सामान्य रुप से चलेगा.

 

डीएम ने यह भी बताया कि गुरुवार शाम 4:30 बजे से पीपा पुल पर रात्रि परिचालन के लिये ट्रैफिक पटना के तरफ़ से वैशाली जायेगी और दिन में वैशाली की तरफ़ से पटना की ओर आयेगी. पीपा पुल पर रात में परिचालन के लिए लाइट की उचित व्यवस्था के सवाल पर डीएम संजय अग्रवाल ने कहा कि पीपा पुल पर 60 लाइट वर्किंग में है जिसका ट्रायल आज़ शाम तक हो जायेगा. सभी लाइट्स जल रही हैं या नहीँ, ये सब कल से शुरू हो रहे 24 घंटे के ट्रायल में देखा जाएगा और फिर उसके बाद उचित कदम उठाया जाएगा. इन सब ट्रायल के बाद ही गांधी सेतु के निर्माण में हाथ लगेगा.

 

 

पीपा पुल पर सुरक्षा के बारे में डीएम ने कहा कि इसके लिए गांधी सेतु और पीपा पुल ओपी की स्थापना की जायेगी. गांधी सेतु और हाजीपुर दोनो तरह पुलिस की तैनाती की जायेगी जो पीपा पुल पर गश्ती करेगे और वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जायेगा.

loading...

LEAVE A REPLY