file photo

राष्ट्रीय विमर्श का कार्यक्रम ज्ञान भवन, उत्तरी गाँधी मैदान पटना में 10-11 अप्रैल 2017 समय 11 बजे पूर्वाहन महात्मा गाँधी चंपारण की यात्रा के क्रम में 10 अप्रैल 1917 को पटना आए थे. उनकी स्मृति में बिहार सरकार के द्वारा 10 एवं 11 अप्रैल को राष्ट्रीय विमर्श का आयोजन किया गया है. इस विमर्श में देश भर से प्रसिद्ध गाँधी विचारक, विद्वान, समाज सुधारक पटना पधार रहे है. दो दिनों तक गाँधी विचारों पर चर्चा होगी.

चंपारण सत्याग्रह स्मृति समारोह:

एल एस कॉलेज मुजफ्फरपुर के प्रांगन में 11 अप्रैल 2017 को उक्त घटना की नाटकीय प्रस्तुति होगी. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन होगा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा.

अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह

श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल, पटना में 17 अप्रैल 2017 समय 11:00 बजे बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार सरकार और से देश के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करेंगे एवं स्वतंत्रता आंदोलन के योद्धाओं के प्रति श्रधा समर्पित करेंगे.

गाँधी स्मृति यात्रा:

18 अप्रैल 2017 को चंपारण की जनता के साथ माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार वन्दरहिय से मोतिहारी एक पदयात्रा करेंगे और गाँधी स्मृति यात्रा के माध्यम से गाँधी के संदेश को जन-जन तक पहुँचायेंगे….

loading...

LEAVE A REPLY