सऊदी अरब से एक दर्दनाक खबर आयी हिया, एक मकान में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी जिसमें से 10 भारतीय हैं जबकि एक बांग्लादेश का है, 6 लोग घायल भी हुए हैं जिसमें से 4 भारतीय हैं, यह घटना नजरान की है, जिस मकान में ये लोग रह रहे थे उसमें खिड़की नहीं थी जिसकी वजह से इन्हें भागने का मौका नहीं मिला और आग ने सबको जलाकर ख़ाक कर दिया.
इस घटना के बारे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को जैसे ही पता चला उन्होंने जेद्दाह में महावाणिज्यदूत मुहम्मद नूर रहमान शेख से बात की, उन्हें टीम के साथ तुरंत ही नजरान के लिए रवाना किया है.
उन्होंने मदद का आश्वासन देते हुए कहा ‘मैंने जेद्दाह के महावाणिज्य दूत से बात की है, हमारे लोग पहली उड़ान से नजरान के लिए रवाना हो रहे हैं, जेद्दाह से नजरान की दूरी 900 किलोमीटर है, हम नजरान के राज्यपाल से भी संपर्क में है, हम आप लोगों की हर संभव मदद करेंगे.
हादसे से प्रभावित सभी लोग भारत और बांग्लादेश के हैं, ये सभी मजदूर थे और एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे, ये लोग फैसलिया जिले के एक बाजार के पास रहते थे लेकिन इनके मकान में खिड़की नहीं थी, शोर्ट शर्किट से आग लगी और अभी उसकी चपेट में आ गए.
loading...

LEAVE A REPLY