अजमेर। भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सीकर और अजमेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर से कांग्रेस और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले साठ वर्षो से कांग्रेस जनता से वादा खिलाफी करती आ रही है। बावजूद इसके वह जवाब देने से हमेशा बचती रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो महंगाई को कम करने का वादा किया था वह उस पर खरी नहीं उतरी है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश को भाषा के नाम पर भी लोगों को बांट दिया है।

मोदी ने सोनिया गांधी के उस बयान पर भी कटाक्ष किया जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने विपक्ष से पूछा था कि वह पांच वर्षो तक कहा थे। मोदी ने कहा कि वह सूक्ष्मदर्शी से यह तलाश रहे थे कि आखिर राजस्थान सरकार कहां है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने लाखों टन अनाज बर्बाद कर दिया, यहां तक की उसने सुप्रीम कोर्ट की बात भी नहीं मानी।

मोदी ने सीकर की धरती को सलाम करते हुए कहा कि यह देश की रक्षा भूमि है। वह इस दौरान राजस्थान सरकार पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में राज्य में सरकार जैसी कोई चीज नहीं रही है। जैसे दिल्ली में सरकार नहीं है। ढूंढने पर कोई नहीं मिलता है। जिसके लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से जो कंप्यूटर के लिए पैसे मिले राजस्थान सरकार ने उसको खर्च नहीं किया। जिसकी वजह से राजस्थान विकसित प्रदेश की श्रेणी में नहीं आ पाया है। यह अभी भी बीमारू प्रदेश की श्रेणी में है। प्रदेश की जनता से अपील करते हुए मोदी ने कहा कि आप लोग चाहेंगे तो यह बीमारू प्रदेश की श्रेणी से बाहर आ सकता है। राजस्थान में मध्य प्रदेश की तरह विकास करने की जरुरत है। जैसे- शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्य प्रदेश को बीमारू प्रदेश की श्रेणी से बाहर निकाल दिया है।

loading...

LEAVE A REPLY