पटना : पटना में एक बार फिर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है. जिले के बाढ़ थाना की पुलिस ने सोमवार को जालसाज़ी और नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवकों से पैसे ऐंठने वाले दो शातिर जालसाज़ों को गिरफ़्तार किया है. बाढ़ के सहायक पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर बाढ़ थाना ने गिरफ़्तारी करते हुए शातिरों के गिरोह का उद्भेदन किया है.
दिल्ली से जुड़े हैं तार 
एएसपी बाढ़ मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि कई युवकों ने बड़ी निजी कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाज़ी करने की शिकायतें की थीं. एएसपी ने बाढ़ थाना को कार्रवाई का निर्देश दिया. पुलिस ने इस दौरान नितेश और राजू नाम के दो शातिरों को गिरफ़्तार किया. गिरोह बाढ़ और शेखपुरा से ऑपरेट होता था. गिरोह के तार दिल्ली से भी जुड़े थे.
फर्जी वेबसाइट के माध्यम से होती थी ठगी 
गिरफ्तार जालसाजों के पास से पुलिस ने दर्जनों आवेदन पत्र, अंक पत्र सहित अन्य दस्तावेज़ बरामद किया है. पुलिस की मानें तो यह गिरोह फ़र्ज़ी वेबसाईट बनाकर ऑनलाइन फ़ॉर्म भरवाता था. ऑनलाइन फ़ॉर्म भरवाने का मक़सद बेरोज़गारों को यक़ीन दिलाना था कि सारी प्रक्रिया पारदर्शी और ईमानदार है. पुलिस ने दोनों अपराधियों के बड़े नेटवर्क से सांठ-गांठ होने की बात कही है.
loading...

LEAVE A REPLY