पटना : बिहार में 5 अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी का कानून लागू है. इस दौरान शराबबंदी को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार ने कई कड़े नियम भी बनाये हैं. हालांकि इन नियमों के बाद भी बिहार में लगातार बिहार के विभिन्न इलाकों से शराब की बरामदगी होती रही है. लेकिन, अब राज्य सरकार ने शराबबंदी को सफल बनाने के लिए एक और कड़ा नियम लाया है. जी हां, अब अगर आपके गाड़ी में शराब मिलती है तो बरामद शराब को तो नष्ट किय ही जाएगा. साथी ही जिस वाहन में शराब मिला है, पुलिस उसे भी जब्त कर लेगी और वो गाड़ी वाहन मालिक को कभी नहीं मिलेगी.

 

यानी अब अगर आपकी गाड़ी में शराब मिलता है तो आप तो जेल जाएंगे ही, शराब भी नष्ट किया जाएगा और साथ ही आपकी गाड़ी हमेशा के लिए जब्त कर ली जाएगी. शराबबंदी के बाद इसे सरकार का बड़ा फैसला माना जा रहा है. सरकार के मद्य निषेध मंत्री जलील मस्तान ने गुरूवार को आदेश दिया है कि अब जिस वाहन में शराब मिलेगा उसे हमेशा के लिए पुलिस जब कर लेगी. वाहन मालिकों को गाड़ी कभी वापस नहीं की जाएगी.

 

इस बारे में जलील मस्तान का कहना है कि ऐसी सूचना मिल रही थी कि शराबबंदी कानून के बाद भी कई इलाकों से शराब की बरामदगी हुई है. कई गाड़ियों से शराब की सप्लाई की बात भी सामने आई है. ऐसे में अब अगर किसी भी गाड़ी में शराब मिलता है तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा. राज्य सरकार के इस नए आदेश के बाद उम्मीद है लोग अपनी गाड़ियों में शराब नहीं लेकर ही चलेंगे

loading...

LEAVE A REPLY