file photo

पटना : बीएसएससी पेपर लीक कांड मामले आईएएस सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के बाद बिहार के IAS Association ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है.  IAS Association ने सुधीर कुमार को लेकर आपात बैठक बुलाई और सुधीर कुमार की गिरफ्तारी को लेकर खुलकर विरोध का मन बना लिया है. मिली जानकारी के अनुसार सुधीर कुमार के गिरफ्तारी के खिलाफ संघ कोर्ट जाएगा और अपने खर्चे पर उनका केस लड़ेगा. वहीं इससे पहले संघ ने मुख्य सचिव अंजनी सिंह के आवास पर बैठक कर आईएएस भवन में भी सभी साथियों संग बैठकर अपने आगे की रणनीति पर निर्णय लिया.

 

बैठक समाप्त होने के बाद IAS संघ द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि  bssc चेयरमैन आईएस सुधीर कुमार को जिस तरीके से SIT ने गिरफ्तार किया है. उसका आईएस संघ कड़ी निंदा करता है.  सुधीर कुमार एक बेहतरीन ऑफिसर हैं. और संघ उनके साथ खड़ा है. संघ ने कहा कि सुधीर कुमार का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं है. न हिन् उन पर कोई आरोप पहले कभी लगा है. यहां तक bssc पर्चा लीक मामले में सुधीर कुमार लगातार SIT को सहयोग कर रहे थे. ऐसे हालात में उन्हें गिरफ्तार करना बिलकुल जायज नहीं है. संघ ने मांग किया है कि इस केस को जल्द से जल्द सीबीआई को ट्रांसफर किया जाए. ताकि सही न्याय हो सके.

 

संघ ने कहा सुधीर कुमार एक ईमानदार ऑफिसर हैं. उनके हक़ के लिए संघ एड़ी- चोटी एक कर देगा. संघ ने निर्णय लिया है कि कानूनी प्रक्रियाओं में जो भी खर्च होगा उसका वहन  IAS संघ करेगा. इसको लेकर आज शाम 5 बजे ही आईएस संघ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेगा.जहां  SIT द्वारा  सुधीर कुमार की गिरफ्तारी पर सभी ने कड़ा एतराज जताया. संघ ने यह निर्णय लिया है कि वो इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलेंगे .

 

आपको बता दें कि आज  BSSC चेयरमैन IAS सुधीर कुमार को SIT ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की पुष्टि SIT के सूत्रों ने की. उन्हें हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया है.  सुधीर कुमार के साथ उनके परिवार के भी 4  सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है. सभी से पूछताछ की जा रही हैं. SIT के सामने IAS सुधीर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि प्रिंटिंग प्रेस के मैनजर अजय कुमार को भी SIT ने धर दबोचा है . सभी को 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

loading...

LEAVE A REPLY